दीवाली के पटाखों के बाद तहसील में जल्दी फूटेगा बड़ा ‘पटाखा’

जालन्धर (लखबीर)

चाहे लोगों ने दीवाली के पटाखे खुशी-खुशी से चला लिए हैं पर अब तहसील में जो पटाखे चलने वाले हैं, वह कई अधिकारियों के लिए मायूसी भरे साबित होंगे। जी हां, तहसील के मलाईदार विभाग के अधिकारी की  गर्दन पर बदली की तलवार लटक चुकी है, जिस कारण वह परेशानी के आलम से गुजर रहे हैं। इसमें से एक अधिकारी की बदली के बाद लोगों के लिए फिर से दीवाली वाला माहौल बन सकता है क्योंकि उसने जनता व अन्य का दोनों हाथों से खूब शोषन किया है।

बेप्रवाह अधिकारी का मिल सकता खिताब…

यह अधिकारी कोई ओर नहीं बल्कि शरेआम रिश्वतखोरी फैलाने वाला घोड़ों से प्यार करने वाला एक अधिकारी है। लोगों की मानें तो यह अधिकारी इतना बेप्रवाह है कि इसकी चाहे जितनी भी शिकायतें हो जाएं यह रिश्वतखोरी बंद नहीं करता। इतना ही नहीं इसका तो किसी सियासी पार्टी के नेताओं ने स्टिंग आप्रेशन भी कर डाला था, जिसके बाद भी इसने लूट मचानी बंद नहीं की। इसके साथ ही शहर के जाने-मानें वकीलों ने भी रिश्वत मांगने के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसे इसने सैटिंग के जरिए बंद करवा दिया है पर जल्दी ही यह शिकायत भी रीओपन हो रही है।

रिश्वत वह भी सीना ठोक के

उक्त अधिकारी के कारनामें किसी से छुपे नहीं हैं। यह शरेआम एक फाइल पास करने के 10 हजार रुपए वसूलता आ रहा है तथा रोजाना 100 के करीब इस तरह के कामों को पास किया जा रहा है। बावजूद इसके कोई भी सीनियर अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

विजीलैंस व डीसी बने मूर्ति…

हैरानी की बात है कि जिस काम्पलैक्स में डीसी दफ्तर व विजीलैंस विभाग समेत कई अन्य बड़े अधिकारियों के दफ्तर मौजूद हों, वहां शरेआम रिश्वतखोरी का गौरखधंधा चलाया जा रहा है, पर कोई कार्रवाई न होना हैरान करने वाली बात है। अगर जनता की मानें तो हो सकता है कि लोगों से हो रही यह लूट सीनियर अधिकारियों की शह पर हो रही हो क्योंकि तभी तो उन्होंने कभी इस ओर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझा है।

पूरे सबूतों सहित होगा खुलासा…

वहीं एक राजनैतिक पार्टी ने पूरे सबूतों सहित घोड़ों से प्यार करने वाले इस अधिकारी की पोल खोलने की तैयारी कर ली है। इसके रिश्वतखोरी के कारनामों से पर्दा उठाकर सीनियर अधिकारियों व चंडीगढ़ बैठे इसके आकाओं को जगाने की कोशिश की जाएगी ताकि शरेआम हो रही लूट से जनता को बचाया जा सके।

Leave a Reply

error: Content is protected !!