स्कूल, कॉलेज खुलने के बाद सामने आए कोरोना के मामले

नई दिल्ली

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद स्कूल, कॉलेजों को बंद कर दिया गया था। हालांकि अनलॉक होने के बाद ये संस्थान दोबारा खोल दिए गए। भारत के कई राज्यों में भी स्कूल खोल दिए गए हैं। जबकि कुछ में 19 अक्टूबर से स्कूल खोलने की तैयारी हो रही है। इस बीच चिंता की एक खबर सामने आई है।

ब्रिटेन की डरहम यूनिवर्सिटी में पिछले कुछ सप्ताह में कोरोनावायरस से छात्र और स्टाफ मेंम्बर समेत लगभग 1,000 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। उत्तरी इंग्लैंड में स्थित विश्वविद्यालय ने बताया कि कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में 958 छात्र और 6 स्टाफ सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं। पिछले एक सप्ताह में कोरोनावायरस से कई छात्र और स्टाफ संक्रमित हुए हैं। यहां रोजाना कम से कम 100-150 पॉजिटिव मामले पाए जा रहे हैं।

यूनिवर्सिटी की ओर से कहा गया है कि हम लगातार और नियमित रूप से स्थानीय और राष्ट्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं और जहां आवश्यक हो उचित कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी संक्रमित कर्मचारी और छात्र एनएचएस द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, होम-आईसोलेशन में हैं और हमारा पूरा समर्थन प्राप्त कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के 17 कॉलेजों में से दो, सेंट मेरीज और कॉलिंगवुड में 8 अक्टूबर के बाद से नए प्रतिबंध लगाए गए थे ताकि कोरोना प्रसार पर लगाम लगाया जा सके। विश्वविद्यालय में 20,500 छात्र और 4,000 स्टाफ मेंम्बर हैं। 

पाकिस्तान के स्कूल सील 

इस्लामाबाद में चार और शैक्षिक संस्थानों को स्टाफ और छात्रों में कोरोनावायरस के मामले सामने आने के बाद सील कर दिया गया। डॉन समाचार ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि नए आंकड़ों के साथ पाकिस्तान की राजधानी में सील किए गए स्कूलों और कॉलेजों की संख्या अब 31 तक पहुंच गई है। उन्होंने आगे कहा कि इन संस्थानों से करीब 73 मामले सामने आए हैं। इस बीच देश की राजधानी इस्लामाबाद में 155 कंफर्म मामले सामने आए हैं। पाकिस्तान में शुक्रवार तक कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 322,122 हो गए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 6,621 हो गई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Corona cases surfaced after the opening of school, college

Leave a Reply

error: Content is protected !!